Site icon Dharam Rahasya

छाया पुरुष साधना

नमस्कार दोस्तो धर्म रहस्य चैनल पर आपका एक बार फिर से स्वागत है ।आज मैं लेकर आया हूं एक ऐसी ही दुर्लभ साधना जिसको करने से आपको होने वाली चीजों का पहले से ही पता चल जाएगा । यह आप ही के शरीर का एक हिस्सा होता है ।आप ही की शरीर की छाया होती है जिसे हमजाद भी कहा जाता है । मुस्लिम पद्धति में और हिंदू पद्धति में इसे छाया पुरुष की श्रेणी में माना जाता है । यह आपका कोई भी कार्य पलक झपकते या आपको कोई भी जानकारी लाकर दे सकता है ।

अगर आप कहीं रास्ते में जा रहे हो और अचानक से कुछ होने वाला होगा तो यहां आपको पहले से ही बता देगा । अगर कोई दुर्घटना होने वाली होगी तो यह साधना बोलकर आपको पहले ही संकेत देगी और आपको सचेत कर देगी और अगर आपके परिवार में किसी के ऊपर कोई संकट आने वाला होगा तो यह पहले से ही आपको बता देगी या अगर कोई चीज गिरने वाली होगी तो आपको पहले  ही सुनाई पढ़ जाएगा । इस साधना से आपको यह भी पता चल जाएगा कि सामने वाले के मन में क्या है वह क्या सोच रहा है और अगर आप से कोई मिलने आ रहा है तो भी आपको पहले से ही पता चल जाएगा ।

धीरे धीरे जब आपका परिचय बढ़ जाता है तो आपके साथ होने वाली छोटी छोटी घटनाओं का पहले से ही आपको पता चल जाने लगेगा और आप जैसे-जैसे कोशिश करते रहेंगे । आपको छोटी-छोटी चीजों में सफलता मिलने लगेगी उसके बाद आपके तजुर्बे पर डिपेंड करती है कि आप उससे किस प्रकार काम ले सकते हैं और कोशिश करने पर या आपका कोई भी काम करने लगेगा चाहे वह कितना भी कठिन हो । इसमें बस आपको अभ्यास करने की जरूरत है । अभ्यास होने पर वह वस्तु का स्थानांतरण भी करने में सक्षम हो जाएगा ।

यह साधना 43 दिन की है इसके लिए सबसे पहले आपको अपना मन मजबूत करना होगा अगर आप इसमें माला का प्रयोग करना चाहते हैं तो काले हकीक की माला का प्रयोग कर सकते हैं या रुद्राक्ष की माला का भी प्रयोग कर सकते हैं, नहीं तो आप अगर चाहते हैं तो बिना माला का भी कर सकते हैं यह 43 दिन की साधना है इसका मंत्र इस प्रकार से हैं-
मँत्र:  सोऽह छाया पुरुष हाजिर हो दुहाई कालेभैरव काली माई की ।। 
आपको इसके लिए एक आदमी के आधे आकार का शीशा लेकर आना है और उसको आप देखते रहिए टकटकी लगाकर बिना रुके ऐसा करते वक्त आपके आंखों से आंसू भी आने लगेंगे । यह प्रयोग आप 15 मिनट से शुरु कर के रोज 1 मिनट बढ़ाते जाऐ इस प्रकार कुल  43 दिन करें और मंत्र भी जाप करें । इसमें वस्त्र काले पहन सकते हैं या निर्वस्त्र होकर भी साधना कर सकते हैं इसमें आप अपने छाया को त्राटक लगाकर देखें । ऐसा करने से आपको अपना ही चेहरा भयानक दिखने लगेगा और ऐसा होते होते 1 दिन छाया पुरुष आपके सामने प्रकट हो जाएगा । तब आप उससे 3 वचन मांग लीजिए इस साधना में अनुभव होता ही होता है । जब इसकी पूरी  सिद्धि हो जाए तब आप इससे गलत काम मत करवाईए आप हमेशा सबका भला ही करिए अगर आपको यह साधना पसंद आई है तो धन्यवाद।।

Exit mobile version