Site icon Dharam Rahasya

देवी हेकाते (ग्रीक देवी) की साधना

देवी हेकाते (ग्रीक देवी) की साधना

नमस्कार गुरुजी,
मेरा नाम रेयांश दत्ता है मैं कोलकाता से मैं आपको आज एक देवी की साधना भेज रहा हूं, ये देवी माता काली का ही एक रूप है ये ग्रीक धर्म में तंत्र की देवी कहीं है। मैं ये साधना सिरफ आपको भेज रहा हूं और किसी चैनल पे ये प्रकाशीत नहीं होगा आप चाहे तो इसपर वीडियो बना सकते हैं
हेकेट एक प्राचीन देवी है जो जादू, मंत्र और जादू टोना की शक्तियों की अध्यक्षता करती है। वह कई प्राचीन लोगों द्वारा पूजा की जाती थी, विशेष रूप से यूनानियों और रोमनों द्वारा।

जैसा कि मैं अक्सर कहता हूं, यह शक्तियां और गुण हैं जो सबसे ज्यादा मायने रखते हैं, न कि वह नाम जिसके तहत किसी भी संस्कृति में आत्मा को जाना जाता है। हेकेट अन्य संस्कृतियों में पाए जाने वाले जादू की देवी में इसके समकक्ष पाता है, जैसे मिस्र में आइसिस, स्लाव परंपरा में बाबा यगा और सेल्टिक परंपरा में क्लियोधना।

ग्रीस और रोम की शास्त्रीय दुनिया के साथ हमारे गहरे ऐतिहासिक और आध्यात्मिक संबंध के कारण, हेकेट वह नाम है जिसके तहत इस आत्मा की सबसे अधिक पूजा की जाती है और आज भी इसे बुलाया जाता है।
हेकाटे साधना का लाभ

यदि आप चाहते हैं कि देवी तंत्र में बेहतर बनने के लिए आपके जीवन के पथ पर आपका मार्गदर्शन करें या आपकी परिस्थितियों में सुधार करें ताकि जादू पर ध्यान केंद्रित करना आसान हो, लेकिन आप किसी भी आमूल-चूल आंतरिक परिवर्तन (शारीरिक, मनोवैज्ञानिक या) से गुजरना नहीं चाहते हैं। आध्यात्मिक)।

कुछ आंतरिक परिवर्तन अभी भी बाहर होने वाले परिवर्तनों के प्रतिबिंब के रूप में होंगे, और जिस तरह से आप उनके प्रति प्रतिक्रिया करते हैं। लेकिन एक आह्वान का प्राथमिक उद्देश्य हमेशा बाहरी दुनिया से पहले कुछ हासिल करना होता है, चाहे वह धन, प्रसिद्धि, प्रेम या हेकेट निकासी के मामले में, जादू से संबंधित उद्देश्य हो।

शायद आप एक वाचा, एक दीक्षा आदेश की खोज करना और उसमें शामिल होना चाहते हैं या जादू में एक महान गुरु की तलाश करना चाहते हैं? या आप चाहते हैं कि हेकेट आपको अपने जादुई कौशल का अभ्यास करने के लिए सही वातावरण प्रदान करे? या शायद आपको जादू और गूढ़ता के क्षेत्र में नए व्यापार के अवसरों के लिए मार्गदर्शन करें, ताकि आप इसे अपने जीवन का काम बना सकें और इस समय आप जो कुछ भी कर रहे हैं उसे छोड़ दें? हेकेट को उकसाने के ये कुछ सार्थक कारण हैं।
हेकेट   साधना  की तैयारी :-
मैं आपके अनुष्ठान से पहले निम्नलिखित सफाई प्रक्रिया का उपयोग करने की सलाह देता हूं। इससे आपकी शारीरिक और मानसिक चिंताएं कम होंगी, जो आत्मा पर भारी पड़ सकती हैं। कई बार हम अपने आहार, नींद की गुणवत्ता, यौन क्रियाकलाप और हमारे द्वारा उपभोग की जाने वाली मानसिक सामग्री पर हमारे सामान्य स्वास्थ्य और आध्यात्मिक शक्ति पर पड़ने वाले प्रभाव पर ध्यान नहीं देते हैं। लेकिन उनके नमक के लायक सभी जादूगर, चुड़ैल और रहस्यवादी इन कारकों के महत्व को जानते हैं और उनके बारे में कठोर हैं।

ध्यान रहे, मैं सभी अनुष्ठानों से पहले ऐसा करने की सलाह नहीं देता। कुछ को एक अलग दृष्टिकोण की आवश्यकता होती है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक बेलफेगोर अनुष्ठान तैयार कर रहे थे, तो इसके विपरीत दृष्टिकोण की आवश्यकता होगी - गंदगी और भ्रष्टता में पूर्ण भोग। लेकिन इस समय हम यहां नहीं हैं। इसलिए, मैं आपके हेकेट अनुष्ठान से कम से कम 7 दिनों के लिए इन 6 सरल जीवनशैली संशोधनों को करने की सलाह देता हूं :-
छोटा और हल्का शाकाहारी भोजन करें। यदि यह संभव नहीं है, तो शाकाहारी, मांसाहारी खाने की कोशिश करें या कम से कम रेड मीट का सेवन न करें। आप जितना कम मांसल खाद्य पदार्थों का सेवन करेंगे, आपका भौतिक शरीर उतना ही कम आपकी मानसिक स्पष्टता के रास्ते में आएगा।
अनुष्ठान से पहले 24 घंटे के लिए जल उपवास करें। यानी पानी के अलावा किसी भी तरह के खाने-पीने की चीजों का सेवन नहीं करना। जाहिर है, अगर आप इसकी सुरक्षा के बारे में अनिश्चित हैं तो अपने डॉक्टर से सलाह लें।
गहरे काले वातावरण में और हर रात कम से कम 8 घंटे सोएं। आधी रात से पहले सो जाओ। रंगों को नीचे खींचें और पूर्ण आराम और कायाकल्प का आनंद लें।
किसी भी यौन गतिविधि में शामिल न हों, दूसरों के साथ या स्वयं के साथ। ऐसे विचारों और विकर्षणों को अपने मन से और अपने परिवेश से कुछ समय के लिए हटा दें।
सभी सोशल मीडिया, टीवी शो, प्रतिस्पर्धी खेल और अन्य मानसिक विकर्षणों को हटा दें। "शैक्षिक सामग्री" या "विकासशील कौशल" देखकर अपने आप को धोखा न दें। आप स्क्रीन से और ऐसी सामग्री से ब्रेक ले रहे हैं जिसका आपके अनुष्ठानों और जादू से कोई लेना-देना नहीं है। जब आप ऊब महसूस करते हैं, तो अपने साथ रहें, अपने दिमाग का निरीक्षण करें, एक नोटबुक का उपयोग करें और अपने विचार लिखें। यदि अपने दम पर होना बहुत दर्दनाक हो जाता है और आपको अपने विचारों से विचलित करने के लिए किसी और के विचारों की आवश्यकता होती है, तो ग्रिमोयर और गूढ़ सामग्री पढ़ें। हालाँकि, किसी भी अनुष्ठान या मंत्र में शामिल न हों जो आपको उसमें मिले। अपने आप को उस भव्य अनुष्ठान के लिए बचाएं जो कुछ ही दिन दूर है।
दिन में जब भी आपके पास समय और इच्छाशक्ति हो, ध्यान करें या ऊर्जावान व्यायाम जैसे कि चीगोंग, ताई ची और योग करें। जब ध्यान के दौरान आपका दिमाग खाली हो जाता है, तो हेकेट की कल्पना करने की कोशिश करें जैसा कि आप उसकी कल्पना करते हैं या उसके लोकप्रिय चित्रणों का उपयोग करके जो आपकी अपनी कल्पना के साथ संरेखित होते हैं। यह उस ऊर्जा से अधिक परिचित होने का एक सरल तरीका है जो उसकी उपस्थिति आपको उत्तेजित कर सकती है, जो आपको आने वाले अनुष्ठान के लिए तैयार कर सकती है। यह भी याद रखें कि जितना अधिक आप ध्यान करते हैं, उतना ही आसान और अधिक आनंददायक होता है, इसलिए शुरुआत में ही प्रयास करें और यह निश्चित रूप से भुगतान करेगा।
यह सब करने के लिए एक महत्वपूर्ण प्रतिबद्धता की आवश्यकता होगी यदि यह एक स्थायी जीवन शैली में परिवर्तन हो। लेकिन ध्यान रहे ये सिर्फ 7 दिनों के लिए है। यह आपको मजबूत और तेज बना देगा, और यह आपकी भक्ति और आपकी उपस्थिति में कुछ व्यक्तिगत बलिदान करने की इच्छा को दिखाता है। जैसा कि कहा जाता है "कोई दर्द नहीं, कोई लाभ नहीं"। लेकिन बहुत संभावना है कि आप इस प्रक्रिया में बहुत अधिक मूल्य पाएंगे और इसके कुछ पहलुओं को बाद में अपने दैनिक जीवन में शामिल करेंगे।
हेकेट अनुष्ठान करने का सबसे अच्छा समय :-
इस प्रश्न का उत्तर इस बात पर निर्भर करता है कि आप किस जादुई प्रणाली या सलाह का पालन करते हैं। कुछ लोग इसे आधी रात, रात 10 बजे, सुबह 3 बजे या केवल पूर्णिमा पर करने की सलाह देते हैं! मैं एक वाचा के बारे में जानता हूं जो केवल शीत चंद्रमा पर अनुष्ठान करती है।

निजी तौर पर, मैं अपने अनुष्ठानों के समय के बारे में हठधर्मी नहीं हूं। यह सच है कि निश्चित समय अधिक "वातावरण" प्रदान करते हैं और आत्मा की ऊर्जा के साथ बेहतर तालमेल बिठाते हैं। लेकिन इस तरह के परिस्थितिजन्य विचार आपकी अपनी पसंद के बारे में अधिक होते हैं, जो आत्मा को प्रकट करने के लिए आवश्यक है।

यह आपकी व्यक्तिगत सीमाएं हैं जो एक अनुष्ठान के लिए मांगों की एक बड़ी सूची बनाती हैं। एक देवता दिन हो या रात, पतली हवा से बलों को बुला सकता है। मनुष्य के रूप में, हम अपने पर्यावरण से अधिक वातानुकूलित हैं और इसलिए हमें इसे अपने लाभ के लिए सर्वोत्तम तरीके से उपयोग करना चाहिए, लेकिन हमें इसके बारे में हठधर्मी होने की ज़रूरत नहीं है और अगर हम उपेक्षा करते हैं तो चीजों को और भी कठिन बना सकते हैं। सभी नियम! यह कानून और नियम बनाने के समान है जो किसी समुदाय को पनपने देने के बजाय उसका दम घुटता है। इसलिए, एकमात्र सामान्य दिशानिर्देश जिस पर मैं सहमत हूं वह यह है कि रात का समय दिन के मुकाबले बेहतर होता है। हेकेट, आखिरकार, रात और चंद्रमा की देवी, नेक्रोमेंसी, भूत और कई अन्य चीजें हैं जो अंधेरे में बंद हैं। दर्जनों बार या तो मैंने हेकेट संस्कार और अनुष्ठान किए और महसूस किया कि उनकी उपस्थिति आधी रात के आसपास सबसे मजबूत थी। मेरे बुलाने की अधिकांश रस्मों को करने के लिए यह मेरा पसंदीदा समय है, खासकर जब एक रात की भावना का जादू करना।
हेकाटे साधना विधि :-

आवश्यक अनुष्ठान आइटम:

नमक
तीन मोमबत्तियां: चांदी, हरा और लाल रंग
नीलम पिरामिड या नीलम गोलाकार ऑर्गोनाइट पिरामिड (ऑनलाइन पाया जा सकता है)
एक छड़ी (लकड़ी या धातु)
एक ब्लेड (खंजर या तलवार)
लाल/काले/बैंगनी/बैंगनी अनुष्ठान वस्त्र
त्वरित व्याख्या: नीलम वह कीमती पत्थर है जो प्रतीकात्मक और ऊर्जावान दोनों तरह से हेकेट से मेल खाता है। उचित कर्मकांडों और मंत्रों के साथ पत्थर को चार्ज करके जादू त्रिकोण में हेकेट को जगाया जा सकता है और उसके साथ संचार किया जा सकता है।

चांदी की मोमबत्ती हेकेट की जादू टोना की चंद्र शक्तियों से मेल खाती है, हरे रंग की उसकी चंगा करने और कायाकल्प करने की मौलिक क्षमता और लाल मोमबत्ती उसके मुखर व्यक्तित्व और ताकत से मेल खाती है। नीलम का बैंगनी/बैंगनी रंग उसके शाही स्वभाव का प्रतिनिधित्व करता है जिसमें सभी शक्तियां और गुण जुड़े होते हैं।

एक आकार के रूप में पिरामिड ऊर्जा को आकर्षित करने और संचित करने की अपनी क्षमता में महत्वपूर्ण है। यह प्राचीन सुमेरियों, मिस्रवासियों, एज़्टेक और कई अन्य लोगों के लिए जाना जाता है। एक आत्मा को आकर्षित करने के लिए अनुष्ठान को बुलाने में पिरामिड जैसी संरचना का उपयोग किया जा सकता है, यह देखते हुए कि अन्य अनुष्ठान आवश्यकताओं को भी पूरा किया जाता है।

1. वृत्त और त्रिभुज को चिह्नित करें
अपने अनुष्ठान के वस्त्र पहनें और रोशनी कम करें या रोशनी के लिए केवल मोमबत्तियों का उपयोग करें।

इस उद्दीपन के लिए आपको फर्श पर दो आकृतियाँ बनाने की आवश्यकता है: एक समबाहु त्रिभुज (सभी भुजाएँ समान हैं) और एक वृत्त। दो बिंदु वृत्त के समानांतर होने चाहिए। दूरी लगभग 1 मीटर या 3,3 फीट होनी चाहिए। त्रिभुज के अंदर हेकेट को बुलाया जाना चाहिए, जबकि आपको सर्कल के अंदर रहने की जरूरत है। आह्वान के विपरीत, यहाँ उद्देश्य आपको आत्मा से अलग करना है।
2. मोमबत्तियों को चिह्नित करें और उन्हें स्थिति में रखें
हरी मोमबत्ती पर प्रतीक , लाल मोमबत्ती पर प्रतीक और चांदी की मोमबत्ती पर प्रतीक उकेरें।

त्रिभुज के प्रत्येक बिंदु पर एक मोमबत्ती रखें और उन्हें जलाएं। वृत्त से देखने पर हरे रंग की मोमबत्ती बायीं ओर जाती है, लाल मोमबत्ती दायीं ओर तथा चांदी की मोमबत्ती शेष बिन्दु पर जाती है। नीलम पिरामिड को त्रिभुज के मध्य में रखें।

3. हेकेट की ऊर्जा को आकर्षित करें
घेरे के अंदर खड़े हो जाओ, अपनी छड़ी और ब्लेड भी अंदर रखो। अनुष्ठान समाप्त होने तक आपको मंडली से बाहर नहीं जाना चाहिए। त्रिभुज का सामना करते हुए, अपने दाहिने हाथ में ब्लेड के साथ, हवा में एक उल्टा पेंटाग्राम बनाएं।
इसके बाद अपने बाएं हाथ का उपयोग करते हुए कल्पना करें कि आप पेंटाग्राम को त्रिभुज की ओर धकेल रहे हैं, फिर इसे तब तक छोटा और छोटा करें जब तक कि इसे पिरामिड के अंदर फिट नहीं किया जा सके। जब आप ऐसा कर रहे हों तो हेकाते के एन का जाप करें: "अन्ना हेकाते अयेर!"
ब्लेड नीचे रखो और छड़ी उठाओ। अब, कल्पना कीजिए कि आपका सिर आपके शरीर से अलग हो गया है और अपनी धारणा का केंद्र अपने दिल पर रखें।

यह एक अजीबोगरीब एहसास पैदा करेगा जहां आप अब दुनिया को अपने सिर से नहीं बल्कि अपने दिल से देख रहे हैं। आप वास्तविकता को कुछ अलग तरह से महसूस करेंगे, जैसे कि सब कुछ अधिक विशद है। हृदय क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करें और अपने सिर में अलग होने की भावना को नोटिस करें।

अपने हृदय में जलती हुई लौ की कल्पना करें। अब, अपनी छड़ी उठाएं और इसे मोमबत्तियों पर इंगित करें। इस ज्वलंत ऊर्जा को हृदय से पहले हरी मोमबत्ती, फिर लाल और अंत में चांदी की मोमबत्ती को भेजें। जैसा कि आप ऐसा कर रहे हैं, प्रत्येक मोमबत्ती के लिए जोर से कहें: "Accende flammam impia! "
4. इवोक हेकेट पिरामिड के माध्यम से
इसके बाद, छड़ी को पिरामिड की ओर इंगित करें और अपनी आँखें बंद करें। कल्पना कीजिए कि मोमबत्तियां अपने संबंधित रंग में ऊर्जा की किरणें पिरामिड को भेज रही हैं जो इसे सक्रिय करती है, जबकि पिरामिड आकाश में बैंगनी ऊर्जा की एक स्पष्ट, शक्तिशाली किरण भेज रहा है।

आकाश से एक समान रूप से शक्तिशाली सुनहरी किरण वापस पिरामिड में लौट रही है ताकि यह अधिक चमकदार हो रही है, विस्तार कर रही है और पूरे त्रिकोण को अपनी उपस्थिति से भर रही है। फिर कहो: "हेकेट मैं तुम्हें त्रिकोण में बुलाता हूं! मैं अपने विचारों और इच्छाओं को आप तक पहुंचाना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि आप इस जरूरत की घड़ी में मेरी मदद करें!"

याद रखें कि अपनी छड़ी को पूरे समय पिरामिड की ओर इशारा करते हुए रखें। यह आपके साथ आपका कनेक्शन है, एकमात्र कनेक्शन जब से आप सर्कल के अंदर खड़े हैं। तो हेकेट आपको किसी भी तरह से प्रभावित नहीं कर सकता है, आप केवल उस छड़ी के माध्यम से संवाद कर रहे हैं जो एक ऊर्जावान कड़ी के रूप में कार्य करता है जो आपके मंत्रों और इरादे को देवी तक पहुंचाता है।
5. Hecate . के साथ संवाद करें
अपनी आँखें बंद करके या थोड़ा खुला रखते हुए और त्रिकोण को देखते हुए, देवी से अपने अनुरोध को संप्रेषित करें। उसकी उपस्थिति और उसकी प्रतिक्रियाओं को समझें। वह आपको दृष्टि, ध्वनियों, सनसनीखेज शीतलता की भावनाओं, गर्मी, कंपकंपी, दौड़ते दिल या आनंददायक संवेदनाओं के प्रवाह के माध्यम से अपनी उपस्थिति के संकेत दे सकती है।

कभी-कभी सम्मनकर्ता को पता चलेगा कि वह स्वचालित रूप से बोल रहा है, जैसे कि उसका अवचेतन आत्मा से बिना किसी नियंत्रण के संचार कर रहा है, लेकिन शब्द बहुत मायने रखते हैं।

6. निकासी समाप्त करें
जब आप इवोकेशन को समाप्त करने के लिए तैयार हों, तो छड़ी को नीचे करें ताकि वह अब त्रिकोण की ओर इशारा न करे। निम्नलिखित कहो: "मैं आपके प्रति सबसे बड़ी श्रद्धा के साथ अनुष्ठान समाप्त करता हूं, हेकाते देवी। आपकी शक्ति और आशीर्वाद से मेरी मनोकामना पूर्ण हो। जय हेकेट!"

अब आप सर्कल को छोड़ सकते हैं, और फर्श को साफ कर सकते हैं और भविष्य में उपयोग के लिए अनुष्ठान की वस्तुओं को स्टोर कर सकते हैं। आह्वान के साथ, खिड़की को थोड़ी देर के लिए खोलना और कमरे को थोड़ी देर के लिए छोड़ना सबसे अच्छा होगा ताकि ऊर्जा फिर से संतुलित हो सके।

अपने दिन को सामान्य तरीके से जारी रखें, या आप तुरंत उन लक्ष्यों का पीछा करना शुरू कर सकते हैं जिनके लिए आपने हेकेट को आपकी सहायता करने के लिए कहा था
Exit mobile version