Site icon Dharam Rahasya

पिशाच मंत्र साधना

नमस्कार दोस्तों धर्म रहस्य चैनल पर आपका एक बार फिर से स्वागत है मेरे पास बहुत से लोगों का पत्र आता रहता है कई सारे प्रश्न आते हैं उन्हीं प्रश्नों में से एक प्रश्न है कि पिशाच के बारे में तो बताते हैं पर पिशाच साधना के बारे में भी बताइए तो आज मैं आप लोगों को पिशाच साधना और उस का वर्गीकरण उसका मंत्र और क्या-क्या होता है वह कैसा होता है वह सब मैं आपको बताऊंगा । सबसे पहले हम जानेंगे कि मंत्र किस प्रसकार का होता है । इस विषय में पतंजलि मुनि ने क्या कहा है जन्म औषधि मंत्र जाप से उत्पन्न सिद्धि कहलाता है इसके अनुसार कुछ साधक अपने पूर्वजन्म के कर्मों से जन्म लेते हैं और वह सिद्ध हो जाते हैं और कुछ औषधि से सिद्धि प्राप्त करते हैं कुछ लोग अपने मंत्र से दूसरों के कष्टों को मुक्त करते हैं और मनुष्य अपने तप के बल पर सिद्धि प्राप्ति करता है । कुछ साधक अपनी सिद्धि को उठाकर अणीमा महिमा लघीमा गरिमा को प्राप्त कर लेता है और जो महा पुरुष होता है वह सभी सिद्धियों को विघ्न मानकर समाधि योग से ब्रह्म साक्षात्कार में लगे रहते हैं ।।

अगर आपको जीवन में सफलता चाहिए तो आपको सिद्धियों की आवश्यकता पड़ती है और इसमें तांत्रिक सिद्धि आती हैं तंत्र में ऐसी बहुत सी शक्तियाँ हैं जो मनुष्य लोक के बहुत नजदीक है और  जल्दी सिद्ध  हो जाती हैं जिसेमें भूत प्रेत पिशाच की सिद्धि आती है ।जो बहुत ही शीघ्र सफल हो जाती हैं और आपका काम बहुत जल्दी बनाती है । अगर कोई देवता आपका काम करना चाहता है तो वह अपने सेवकों को ही आदेश देगा और इसी प्रकार अगर कोई तांत्रिक अपना कार्य संपन्न करवाता है तो कोई देवता नहीं अपितु यही छोटी मोटी शक्ति उसका कार्य करती है । मनुष्य के बाहरी आवरण होने के कारण शीघ्र सफल हो जाती हैं और यह काम बहुत ही शीघ्र करती है ।हम भारत में तो जानते हैं कि इनको कैसे सिद्ध किया जाता है पिशाच सिर्फ हमारे देश में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में माने जाते हैं पिशाच अपने प्रियजनों से मिला करते थे और अपने पड़ोसियों के अनिष्ट के कारण भी बन जाते थे और विदेशों में इनको दफनाया जाता है । इसकी वजह से यह शीघ्र ही पिशाच बन जाते हैं हमारे देश में लाशों को जला दिया जाता है और उनके लिए मंत्र का जाप किया जाता है इसके पिशाच बनने की कम संभावना होती है ।

अगर वह बहुत ज्यादा पापी है तभी वह पिशाच बनेगा मनुष्य लेकिन ऐसी बहुत सी बातें हैं -सबिया में vampire हो ग्रीस में राय कालस नाम से जाना जाते हैं  भिन्न प्रकार से उनको माना जाता है और एक छुपा काबरा भी माना जाता है ऐसे बहुत ही बातें और कहानियां आती है पिशाच के बारे में कहते हैं सन 1819 में जॉन पोली  डारी ने एक किताब बनाई थी द vampire इसी वजह से यह बहुत ज्यादा फेमस हो गए थे पिशाच, संन 1869 मे  एक उपन्यास आया था ड्रैकुला और वह सर्वोत्तम उपन्यास माना जाता है ।लोग मैंसोपोटामीया यूरोप रोमन सभी जगह इनका विवरण आता है और कहा जाता है कि पिशाचो बहुत बुरा प्राणी माना जाता है चुडेल किसी की आत्मा पर कब्जा  करवा देना किसी के शरीर पर कब्जा कर लेना उसको अपने वश में कर लेना और भिन्न-भिन्न प्रकार से इनके बारे में जाना जाता था ।

पुराने जमाने में ऐसा होता था कि कुंवारी लड़की को घोड़े पर बिठाकर गिरजाघर की रोड से गुजारा जाता था जहां घोड़ा रुकता था वहां जिसकी भी लाश होते थी उसके दिल में चाकू घुसेडा  जाता था ताकि वो पिशाच ना बने और अपने ही लोगों का खून ना चुसे ।लोगों को न मारे यह मान्यता विदेशों में थी हमारे देश में ऐसी कोई मान्यता नहीं थी ।

हमारे देश में ऐसा होता था कि अगर हम अपने तंत्र मंत्र से उस आत्मा को गुलाम बना ले तो सारे काम करवा सकते थे और ऐसा होता भी था । सामर्थ्य देखने में आती कुछ ऐसे तांत्रिक हुए जिनकी वजह से इन पिशाच को मुक्ति मिल गई कुछ तांत्रिक जिनकी वजह से इन्हें पिशाची योनि से देवता की योनि मिल गई थी इन पिशाचो की मदद से कई लोगों की बड़ी से बड़ी बीमारी हटा दी गयी उनका कष्ट दूर कर दिया ।

इनका अगर शरीर नहीं है फिर भी इन्होंने लोगों की मदद की इसी वजह से इनकी मुक्ति संभव हो गई और जाते-जाते पिशाच ने उन तांत्रिक को प्रणाम किया इस वजह से इन पिशाच योनी सेे मुक्ति हो गई और उन तांत्रिको की प्रसिद्धि हुई जिनकी वजह से इन्हें मुक्ति प्राप्त हुई थी । भयंकर से भयंकर  बीमारी का अंत कर दिया कई बार ऐसा भी होता था कि पिशाच अपने कंधे पर बिठाकर उन लोगों को अपने साथ औषधियां दिखाने ले जाया करते थे । जो इन की सिद्धि कर लेते थे ।हिमालय पर्वत पर इनके माध्यम से वह ऐसी ऐसी तांत्रिक शक्तियों के बारे में जान लेते थे जिसके बारे में सोचना भी संभव नहीं ।

पिशाच सिद्धि को छोटा नहीं समझना चाहिए बस आपको इसका उपयोग करना आना चाहिए बिजली आपका घर भी उजाला कर सकती है और आपको मार भी सकती है जैसे आग से घर भी जल जाता है और आग से खाना भी बनता है ।इसी प्रकार से आपको कुछ उनकी बातों में नहीं आना है बल्कि अपनी बातें से उनको अपने नियंत्रण में रखना है । मैं आप लोगों से यही कहूंगा कि आप इन शक्ति से कोई भी गलत काम मत करवाइए क्योंकि व्यवहारिक रूप से जब इंसान को सब कुछ मिलने लगता है वह गलत काम करने लगता है। आप ऐसा मत करिए क्योंकि यह अच्छा नहीं है आपके भाग्य के लिए, अगर आप यह सोचेंगे की कोई भी सामान उठाकर पिशाच आपके पास ला सकता है इसलिए रात किसी के घर से सोना चांदी चुरा ले । आप ऐसा कभी मत करिएगा इसके बदले आप सात्विक और अच्छे कर्म करे । अगर किसी की कोई वस्तु खो गई है तो आप पिशाच  की मदद से  वह वस्तु ढूंढकर उस व्यक्ति को वापस दे दीजिए इससे पिशाच आप पर खुश होगा और आपको अपना गुरु मान कर आपकी सारे कार्य करेगा और आपको बहुत कुछ प्रदान करेगा इस तरह की बातों को ध्यान में रखे अपने कार्य संपादित करवाने चाहिए तो चलिए ज्यादा समय व्यर्थ ना करते हुए मैं आपको पिशाच साधना के बारे में बताता हूं पिशाच सिद्धि का एक गोपनीय और दुर्लभ मंत्र है वह मंत्र इस प्रकार से मंत्र है। 
मँत्रः ॐ प्रथ प्रथ फट फट हूं हूं तर्ज़ तर्ज़ विजय विजय जय जय प्रति हत कटु कटु विसुर विसुर स्फुर स्फुर पिशाच साधकस्य मे वश्यम आनय आनय पच पच चल चल स्वाहा।।

 यह एक बहुत लंबी साधना है पर यह पिशाच आपके अंदर बुरी भावनाएं नहीं भरता  यह एक शक्तिशाली पिशाच है अगर आप स्वयं से अपने अंदर बुरी भावनाएं भरेंगे तो वह अलग बात है । यह भगवान शिव की शरण में जाने वाला पिशाच है । साधना बहुत ही छोटी स्तर पर है पर भगवान शिव के ही शरण में जाने वाला है आप इसकी  साधना कर सकते हैं क्योंकि यह छोटी साधना नहीं है बड़ी साधना यह साधना लंबी है पर बहुत ही शक्तिशाली है । आप इसको करके अद्भुत शक्तियों के स्वामी बन सकते है पिशाच आपके लिए कुछ भी लाकर दे सकता है ।अब इसकी साधना कैसे करनी है यह जाने – आपको रात्रि में अगर अमावस की रात में करेंगे तो बहुत ही अच्छा होगा ।आप अमावस की रात्रि में उच्छिष्ट  मुंह से श्मशान में जाकर साधना करेंगे । उच्छिष्ट मुंह का मतलब होता है झूठा मुंह गंदे मूह  से आप खाना खाना बैठिए और आधा खाना छोड़कर चले जाइए साधना करने ।

बिना मुंह धोए  गंदे ही मुह को ही उच्छिष्ट मुह कहा जाता है गंदे मूह से आप साधना करने के लिए चले जाएंगे और इसी मुंह से आप जाप करेंगे । श्मशान में लाल कंबल बिछा देंगे अपने बैठने के लिए, इस मंत्र की सिद्धि के लिए आपको 10 लाख इस मंत्र का जाप करना होगा यह मंत्र बहुत लंबा है इसलिए आपको कई साल लग सकते हैं यह बहुत लंबी साधन है और इस साधना मैं आप को विशेष रुप से यह बात ध्यान रखनी होगी कि अगर आप साधना कर रहे हैं और अगर आपको किसी ने देख लिया या आपने अगर किसी को भी देख लिया तो आप की साधना निष्फल हो जाएगी । आप प्रेत को देख सकते हैं इसमें कोई समस्या नहीं है समस्या बात यह है कि आप किसी मनुष्य को ना देखें ना कोई मनुष्य आपको देखे और कोई भी योनि आपको देखेगी तो कोई बात नहीं है इसलिए सबसे अच्छा यही होगा कि आप श्मशान में एक झोपड़ी बना लीजिए और आप उसका दरवाजा बंद करके उसके अंदर ही आप जाप करो ।

जब आपका जाप  पूरा हो जाए तो अब बाहर निकल आइए अगर आपको किसी ने देख लिया साधना करते हुए तो आपको फिर से शुरु करना होगा इस साधना में सबसे बड़ी विडंबना यही है । इसी मंत्र की आपको सिद्धि करनी होगी इसमें आप जैसे चाहे वैसे कर सकते हैं अब आप लोग पूछेंगे की माला कौन सी लेनी हैं तो आप इसको किसी भी प्रकार से कर सकते हैं बस इतना ध्यान रखना है कि जितना आज आपने जप किया है उतना ही कल करेंगे और आपको अपना 10 लाख पूरा करना है आप इसको चाहे तो बांट सकते हैं एक दो सालों में । यह बहुत लंबी साधना है पर इसकी शक्ति बहुत ही ज्यादा शक्तिशाली है यह मंत्र दुर्लभ है यह प्राचीन ग्रंथ से निकाला गया है साधना बहुत ही दुर्लभ है । अगर आपको यह पसंद आई हो तो धन्यवाद ।।

Exit mobile version