Site icon Dharam Rahasya

बकुल औषधि तँत्र

नमस्कार दोस्तों धर्मरहस्य चैनल पर आपका एक बार फिर से स्वागत है आज मैं आप लोगों के लिए लेकर आया हूं बकुल औषधि तँत्र -माता पार्वती ने एक बार भगवान शिव से पूछा पूथ्वी पर आधे लोगो को व्याधी  होती है ईस हेतु प्राकृतिक चिकित्सा तँत्र हो तो बताईए भगवान शिव बोले सारी औषधियां तो प्रकृति से ही उत्पन्न होती है माता प्रकृति ही उनका जननी है ।

अगर रोग है तो उसकी चिकित्सा भी है माता प्रकृति हरेक रूप में हैं हर रोग का निदान करने वाली है लेकिन उन औषधियों के बारे में केवल मैं ही जानता तुम्हारे माध्यम से मैं इस सत्य तंत्र को प्रकट करता हूं  यदि किसी के दांत में दर्द हो या किसी का दांत हिलता  हो तो निम्न प्रयोग को करें मैं आज भगवान शिव द्वारा बताए गए प्रयोग का वर्णन करता हूं मधुक कूल एक औषधि है बकुल जिसका सामान्य नाम है मौलसीरी यह पचास फूट उचा एक वुक्ष होता है इसका मंत्र ईस प्रकार से हैं।

मँत्र: ॐ ह्रि जुं बकुल।। 

इस मंत्र का आपको 21 बार जाप करके व्यक्ति को बकुल के बीज को चबाने के लिए दे ।ऐसा करने से दातों का दर्द दिन प्रतिदिन ठीक हो जाता है । बकुल का 50 से सौ मीली प्रात काल दूध के साथ सेवन करने से 3 दिन तक लगातार ऐसा करने से आपके दांत मजबूत हो जाएंगे ।

औषधि पर आपको मंत्र का फूक मारकर देना अनिवार्य होते हैं इसके बिना आधा फल प्राप्त होता है पूरा नहीं प्राप्त होता और आपको इससे बहुत ही लाभ होंगे ।अगर आपको यह जानकारी पसंद आई हो तो धन्यवाद।।

Exit mobile version