Site icon Dharam Rahasya

मां लक्ष्मी दीपावली गुप्त साधना

नमस्कार दोस्तों धर्म रहस्य चैनल पर आपका एक बार फिर से स्वागत है । आज मैं आप लोगो के लिए लेकर आया हूं मां लक्ष्मी की साधना जिसको करके आप आकस्मिक धन प्राप्त कर सकते हैं और आपको उन्नति की प्राप्ति होगी दुर्लभ धन भी प्राप्त कर सकते हैं । आपको धन प्राप्ति के नए-नए मार्ग भी खुलेंगे ।

शंकराचार्य अपने समय के बहुत बड़े तपस्वी और सन्यासी थे । उनके गुरु ने बताया कि जब तक वह लक्ष्मी और देवी की साधना नहीं कर लेते तब तक धन वर्षा नहीं हो पाएगी उनके ऊपर ।इसलिए वह गुप्त तरीके से माता लक्ष्मी के साधना करें योगी शिवानंद, स्वामी सच्चिदानंद, ऋषि पुलत्स्य ने भी इनकी साधना की थी। शंकराचार्य के गुरु ने कहा कि यह अत्यंत ही शक्तिशाली साधना है ।

इस प्रकार से उनको इस बहुत ही गुप्त साधना के बारे में पता चला था । दीपावली की पूरी रात आप इस मंत्र को जाप करें और सोए नहीं और 4:00 बजे भोर में आपको पायल की खनक सुनाई देगी ।यह माता लक्ष्मी के आपके घर में होने का संकेत होगा । आपके घर में कभी भी धन रखने की कमी नहीं आएगी ।आपका घर सदैव सुख संपति ऐश्वर्य से भरा रहेगा । तो वह गुप्त मंत्र कौन सा है मैं आप लोगों को बताता हूं । आपको इस मँत्र का लगातार पूरी रात्रि दीपावली को जाप करना होगा और इसी मंत्र की आपको सिद्धि करनी होगी । तो चलिए बात करते हैं कि वह मंत्र कौन सा है यह मंत्र इस प्रकार से है-

मँत्रः ।।ॐ ह्री ह्री श्रीं श्रीं ह्री ह्री फट्।। 

यह मंत्र बहुत ही छोटा है और आपको याद करने में भी आसानी होगी ।आप इसका लगातार जाप  भी कर पाएंगे । आपको इसमें कोई भी समस्या नहीं होगी । शंकराचार्य ने इस साधना से बहुत सारा धन को ईखट्टा कर के सारे संसार में बांटा था और उन्होंने सबकी भलाई की थी । इस धन से हमेशा उन्होंने लोगों का भला किया और उनको भोजन धन बांटा था । इसकी विधि इस प्रकार से है-

आपको आटे के चार दीपक बनाने हैं और उसमें सरसो या तिल का तेल भरकर जलाना होगा । एक पट्टे पर पीला कपड़ा बिछाकर उसके चारों कोने पर इन आटो के दीपक को जलाना है और पीले वस्त्र पहनकर हल्दी की माला से आपको इस मंत्र का जाप करना होगा और उस पट्टे पर श्री लक्ष्मी यंत्र स्थापित करें ।

उसी के सामने बैठकर आप पूरी रात्रि जाप करेंगे । आपको सुबह 4:00 बजे के लगभग पायल की आवाज सुनाई देगी । यह माता लक्ष्मी का अपनी योगिनी के साथ आने का संकेत है । इस साधना से आपको अपने जीवन में कभी ना कभी अचानक रुप से धन की प्राप्ति हो सकती है और आपके जीवन में खुशियां सकती है । आपको अपने जीवन में एक बार अवश्य ही साधना करनी चाहिए ताकि माता लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहे और आपका भाग्योदय हो सके अगर आपको यह साधना पसंद आई हो तो धन्यवाद।।

Exit mobile version