Site icon Dharam Rahasya

विमल सुंदरी भूतनी साधना

नमस्कार दोस्तों धर्म रहस्य चैनल पर आपका एक बार फिर से  स्वागत है जैसा कि मैंने आपको पिछली वीडियो में बताया था कि कुल सुंदरी भूतनी साधना के बारे में कि उसको कैसे किया जाता है और वह कौन है? वह भगवान शिव की दासी है और उनकी भूतनी  शक्ति के रूप में उनके साथ स्थित रहती है और आज मैं आप लोगो की लिए लाया हूं विमल सुंदरी भूतनी साधना । यह भी भगवान शिव की ही दासी है ।

उन्मुक्त भैरव भगवान, उन्मुक्त भैरवी से कहते हैं कि मैं तुम्हें इसकी साधना का विधान बता रहा हूं इसे ध्यान पूर्वक सुनो विमल सुंदरी भूतनी साधना के लिए साधक को शिव के मंदिर में सफेद चंदन से भूमि पर मंडप तैयार करना चाहिए और उसके ऊपर कनेर के फूलों से उसकी पूजा करें । धूप दीप गुगल से उसकी धूनी देकर  पूजा करके 1008 मंत्रों का जाप करें उसके बाद 5000 बार निम्न मंत्र का उच्चारण करें
मँत्र:  ॐ फट् फट् हुं ह्रीं विमल सुंदरी भूतनी हुम फट् स्वाहा।। 

जब भूतनी देवी आपके सामने प्रकट हो तब आप उन को पुष्पांजलि देकर प्रसन्न करें । इससे वह खुश होकर साधक की पत्नी बन जाती हैं और उसे  दिव्य स्वर्ण वस्त्रों को प्रदान करती हैं। उसके शत्रुओ का नाश कर डालती है यह अत्यंत ही शक्तिशाली हैं, यहां तक कि अपने साधक को अपनी पीठ पर बिठाकर स्वर्गलोक में ले जा सकती हैं और उसे उसकी इच्छा अनुसार वस्तु दिला सकती हैं अपने साधक को यह 10,000 वर्षों तक प्रसन्न रखती हैं ।

उसे किसी भी प्रकार का कष्ट संकट नहीं आने देती है हर प्रकार से उसकी सेवा रक्षा सुरक्षा का दायित्व स्वयं पर ले देती हैं । उन्मुक्त भैरव कहते हैं कि एक माह तक आपको इसकी साधना करनी चाहिए और इनके मंत्रों का जाप करना चाहिए । अगर इसके बाद भी विमल सुंदरी देवी भूतनी आपके सामने प्रस्तुत नहीं होती तो आपको भगवान शिव के क्रोध राज स्वरुप का मंत्र का जाप करना चाहिए गुस्से से । तो मैं आप लोगों को बताता हूं कि भूतनी क्रोध मंत्र कौन सा है ।

मंत्र: ॐ वज्र ज्वाले हन हन सर्वभुतानाम विमल सुंदरी हं फट्।। 

ऐसा करने पर कोई भी भूतनी आपके सामने कांपते हुए प्रकट हो जाएगी निश्चित रूप से ऐसा माना जाता है । इसमें कोई भी संशय नहीं है साधना इतनी सरल नहीं होती जितना कि लिखा होता है ।आपको इसमें बहुत सारी सावधानियों के साथ ही साधना करनी चाहिए आपको इसमें काम, डर  और जल्दबाजी से बचना है । हमेशा याद रखें कि अगर आप साधना कर रहे हैं तो उससे पहले आपका रक्षा मंत्र सिद्ध होना चाहिए ।

अगर कोई गड़बड़ है तो आपकी रक्षा हो सके इसके लिए आप गुरु बना लीजिए और उससे गुरु मँत्र ले लीजिए जिस गुरु ने गुरु मंत्र को सिद्ध कर लिया हो  उसी से ले लीजीए, जिसने पंच देवो में से किसी एक की 1 वर्ष तक लगातार साधना की हो यानि पंच देव मतलब – माता दुर्गा, भगवान शिव, भगवान गणेश, भगवान विष्णु, भगवान सूर्य इनकी उपासना की हो। त़ाकि अगर कुछ गड़बड़ हो तो वह आपकी और अपने शिष्य की रक्षा कर सकें ।

अगली बात यह है कि जब तक आप को इसकी सिद्धि ना मिले आप बताई गई प्रक्रिया के मुताबिक इसकी साधना लगातार करते रहें । जब तक आप को इसकी प्रत्यक्ष सिद्धि और दर्शन ना मिले और जब आपको इसकी सिद्धि मिल जाए तब यह भी है एक नियम है कि इसका प्रदर्शन ना करें। इससे आप सबका भला करें पर किसी को पता ना चलने दे जैसे आपने कुछ किया ही ना हो अगर आप इस प्रकार से करेंगे तो आपकी सिद्धि भी बनी रहेगी । इस प्रकार आप लोगों का भला करें और सिद्धियों से जुड़े । मैं आगे भी आप लोगों को नई नई साधना लेकर आता रहूंगा अगर आपको यह जानकारी और साधना पसंद आई है तो धन्यवाद।।

Exit mobile version