Site icon Dharam Rahasya

शक्तिशाली ग्रहण दुर्गा साधना

नमस्कार दोस्तों धर्म रहस्य चैनल पर आपका एक बार फिर से स्वागत है। आज हम लोग बात करेंगे सूर्य ग्रहण या चंद्र ग्रहण या किसी ग्रहण काल में होने वाली सबसे गोपनीय और शक्तिशाली साधना के विषय में जिसका ज्ञान केवल गुरु शिष्य परंपरा में ही दिया जाता है। मैं बात कर रहा हूं। ग्रहण काल में की जाने वाली मां भगवती दुर्गा की ग्रहण दुर्गा साधना का। यह साधना मां भगवती दुर्गा की एक गोपनीय साधना है इस साधना को। ग्रहण काल में कर लेने से ग्रहण का असर व्यक्ति पर नहीं पड़ता है। ग्रहण के बुरे प्रभाव नष्ट होते हैं। इसके अलावा संसार की तंत्र शक्तियां उस व्यक्ति को प्राप्त होती हैं। विभिन्न प्रकार की तांत्रिक साधनाओं में जब इस तरह की साधना है की जाती है तो मां दुर्गा के द्वारा संरक्षण प्राप्त होता है। और इस काल में गोपनीय सिद्धि भी प्राप्त होती है। यह साधना प्रत्येक व्यक्ति को ग्रहण काल में अवश्य ही कर लेनी चाहिए। क्योंकि यह एक सात्विक साधना है और प्रभाव अनंत है।

मां दुर्गा के ग्रहण दुर्गा स्वरूप का। ज्ञान बहुत ही कम लोगों को है इनकी साधना और सिद्धि। बहुत ही तीव्रता के साथ कार्य करती हैं। मां ग्रहण दुर्गा कौन है इसके विषय में मैं आपको एक छोटी सी कथा सुनाता हूं। जब सूर्य ग्रहण और चंद्र ग्रहण के समय पाताल की शक्तियां पृथ्वी और स्वर्ग तक पहुंचने लगी। उस दौरान भगवान शिव उन्हें रोकने के लिए खड़े हो गए। लेकिन शक्तियों का कहना था कि नियमानुसार हमें आप रोक नहीं सकते। आप इस वक्त बंधे हुए हैं। क्योंकि ग्रहण के समय में हमें ऊपर आने की छूट है। भगवान शिव ने कहा। किंतु इससे? दूसरे लोक की शक्तियां अन्य लोगों में जाकर उपद्रव कर सकती हैं। इसीलिए मैं तुमको रोकने के लिए आया हूं। पर ब्रह्मा जी ने कहा, ग्रहण के असर के कारण राहु केतु छाया ग्रहों की शक्ति इन सभी को प्राप्त हो गई है इसलिए आप इन्हें नहीं रोक सकते हैं।उन्हें ना रोकने के कारण। चारों ओर का वातावरण विषमय हो गया। और संसार में अराजकता और बुरी शक्तियां अपना प्रभाव छोड़ने लगी। ऐसे समय में सात्विक साधना करने वालों की बहुत दुर्गति हो गई।

भगवान शिव तुरंत ही इस कार्य से रक्षा। करने के लिए भगवान विष्णु के पास के भगवान विष्णु ने उन्हें मार्ग दिखाया कि स्वयं आपको भगवती दुर्गा की साधना करनी होगी। उनकी। साधना के द्वारा उनके ग्रहण दुर्गा स्वरूप को सिद्ध करना होगा। और इसके कारण संसार में ग्रहण का असर समाप्त होगा और बुरी शक्तियां अपने चंगुल में सामान्य जन को नहीं ले पाएंगी। भगवान शिव ने तब बैठकर मां भगवती श्री ग्रहण दुर्गा की साधना की थी। उन्हीं की यह साधना मैं आपको बता रहा हूं। इस साधना को ग्रहण काल में अवश्य ही कर लेना चाहिए। और मां की कृपा अपने पर धारण अवश्य कर लेनी चाहिए। इससे भगवान शिव और भगवान विष्णु की कृपा भी उस साधक को जरूर मिलती है। ग्रहण दुर्गा माता की साधना जितने समय ग्रहण चलता है। उतने समय अवश्य ही करनी चाहिए। इन की शक्तियां अनंत है। अचानक से गोपनीय तरीके से मां दुर्गा आपकी परीक्षा ले जाती हैं। अगर साधक परीक्षा को समझ गया। तो वहां तुरंत ही अष्ट सिद्धियां तक व्यक्ति को प्रदान कर देती हैं यानी कि वायु गमन, जल पर चलना, अग्नि उत्पन्न कर अग्नि को अपने अधीन कर लेना।

ब्रह्मांड में विचरण कर सकना किसी लोक में भी जा सकना इत्यादि। लेकिन? एक क्षण में मां दुर्गा आपकी परीक्षा ले कर चली जाती है। वह किस रूप में कैसे आपकी परीक्षा लेंगी, आप कभी जान ही नहीं पाते। लेकिन योग्य साधक इस बात को अगर समझ लेता है तो इस साधना के दौरान वह दुनिया की सब सिद्धियां एक साथ प्राप्त कर सकता है। इसीलिए इसे अत्यंत ही गोपनीय माना जाता है। मैं यही साधना आप लोगों के लिए लेकर के आया हूं। यह साधना आपको मेरे इंस्टामोजो अकाउंट में मिल जाएगी। वहां से इसे खरीद कर आप अवश्य ही सूर्य ग्रहण या चंद्र ग्रहण के समय जितने समय ग्रहण चलता है उतने काल में यह साधना अवश्य करें। इतनी देर के लिए घड़ी लगा लीजिए और जब? ग्रहण समाप्त हो तो अपनी साधना भी समाप्त कर दीजिए। ध्यान लगाकर आंखें बंद करके साधना करते हुए माता को पुकारे ग्रहण के प्रभाव तो नष्ट होंगे ही, नवग्रह आप के अधीन हो जाते हैं और अपना बुरा प्रभाव समाप्त कर देते हैं। इस दौरान माता भगवती अत्यंत ही चतुराई से आपके पास आती हैं और आपकी परीक्षा ले कर चली जाती। लेकिन बहुत ही कम लोग यह जान पाते हैं कि उनकी परीक्षा हो गई। और बहुत ही कम उस में सफल भी हो पाते हैं लेकिन जो व्यक्ति इस में सफल हो गया, उसे अत्यंत ही शक्तिशाली सिद्धियां बहुत ही आसानी से प्राप्त हो जाती हैं। इसीलिए इस साधना को अवश्य ही करना चाहिए। मैं गुरु मंत्र प्राप्त सभी साधकों से कहना चाहता हूं कि वह इस साधना को भी अवश्य ही करें। साथ ही गुरु मंत्र का जाप भी। सूर्य ग्रहण या चंद्र ग्रहण के समय अवश्य ही किया करें तो यह था अत्यंत ही गोपनीय साधना ग्रहण के दौरान होने वाली आप इसे इंस्टामोजो से खरीद कर अवश्य ही करें। आपका दिन मंगलमय हो धन्यवाद!

ग्रहण दुर्गा साधना खरीदने का लिंक यहाँ क्लिक करे 

 

Exit mobile version