Site icon Dharam Rahasya

गुरु मंत्र साधना में भगवान राम और हनुमान दर्शन

गुरु मंत्र साधना में भगवान राम और हनुमान दर्शन

नमस्कार दोस्तों धर्म रहस्य चैनल पर आपका एक बार फिर से स्वागत है। आज हम जो अनुभव लेने जा रहे हैं, यह एक ऐसे व्यक्ति की साधना पर आधारित है जिन्होंने गुरु मंत्र साधना के दौरान विशेष प्रकार से उसे करने की कोशिश की और अद्भुत रूप से हालांकि इसमें उनके साथ पहले कुछ अनावश्यक बातें भी हुई थी जो कि लगभग प्रत्येक साधक के साथ शुरुआत में हो जाती हैं तो चलिए पढ़ते हैं। इनके पत्र को और जानते हैं कि कैसे गुरु मंत्र साधना के दौरान उन्हें हनुमान जी और भगवान राम की कृपा दर्शन प्राप्त हुए थे।

प्रणाम गुरु जी, गुरु जी को चरण स्पर्श जय गुरुदेव जय मां पराशक्ति माता की जय यह पत्र और अनुभव अपने गुरु जी श्री सूरज प्रताप जी को भेज रहा हूं। यह पत्र और अनुभव कहीं और प्रकाशित नहीं होगा। इसकी जवाबदारी मैं लेता हूं। गुरु जी मुझे माफ कर देना। मैं अपने अनुभव बहुत देर में भेज रहा हूं। गुरु जी मैं अपने अनुभव पहले बता रहा हूं। जो भी 12-9-2019 से 5 नवंबर तक के हैं। 2018 में यूट्यूब पर माता के गाने सुन रहा था। तब आपका चैनल खोला उसमें अप्सरा की साधना के बारे में बताया गया था। वह साधना अच्छी लगी। आपके चैनल के फिर मैं देखने लग गया और कहानी सुनने लगा। फिर मेरे मन में साधना करने का विचार हुआ। आपके चैनल के साथ और कई चैनल खोल रखे थे और तब दूसरे चरण में बताया गया कि आपका कोई गुरु नहीं है तो आप शिव या फिर गुरु गोरखनाथ को अपना गुरु बना सकते हैं संकल्प में मैंने गुरु गोरखनाथ को अपना गुरु बना लिया। गुरु गोरखनाथ का मंत्र था। ओम शिव गोरक्ष नमः मंत्र था। 11 दिन तक किया पर कोई अनुभव नहीं हुआ। एक घंटा तक जाप करता था। रात को लगभग 9:00 बजे से फिर 21 दिन का संकल्प लिया और फिर अनुभव पर मैंने देखा। भगवान शिव बाबा को ध्यान में बैठे हुए वह प्रतिमा लगभग 11 फीट के आसपास की रही होगी। वह सफेद रंग की थी। दूसरे दिन एक पहाड़ से पानी गिर रहा था और उस झंडे में भगवान शिव की प्रतिमा बन रही थी और वहां झरना का पानी भगवान शिव के शिवलिंग पर गिर रहा था। इसके बाद में मंत्र जाप में देखता हूं कि एक काले रंग की एक बूढ़ी और दिखने में बहुत डरावनी और काले रंग के कपड़े से ढकी हुई थी। उसके चेहरे से पता चल रहा था कि वह मांस वाली शरीर की नहीं, सिर्फ चमड़ी उसके शरीर पर चिपकी हुई थी। मुझे वह अपने पास बुला रही थी। मेरी 21 दिन की साधना पूरी हुई जिसमें मैंने प्रार्थना की मुझे भौतिक गुरु  दिलाए और मैंने प्रार्थना की कि मुझे भौतिक ही गुरु दिलाए जाए।

5-2 -2019 के समय की है। मुझे सपने में दिखा आपके चैनल का लोगो।  आप कह रहे हैं नमस्कार दोस्तों मैं समझ गया। आप को गुरु बनाने का संकेत मिल रहा है। फिर मैंने देर न करते हुए 29 मई 2019 को गुरु दीक्षा वाला वीडियो डाउनलोड कर लिया। जैसे की वीडियो में बताया गया है। बिल्कुल वैसे ही मैं बाजार से सामान और माता की फोटो वगैरा ले आया। 10 जून 2019 को गुरु मंत्र का जाप करने लगा पर कोई अनुभव नहीं हुआ। 21 दिन का संकल्प लिया कोई अनुभव नहीं हुआ। जुलाई महीने में 21 दिनों का संकल्प लिया और कोई अनुभव नहीं हुआ। फिर मैंने मंत्र जाप बंद कर दिया और लगभग 2 से 300000 मंत्र जाप तब तक मैं कर चुका था। अगस्त में मैंने कुछ भी नहीं किया और 2 सितंबर को मैंने सोचा कि मैंने तो गुरु से आज्ञा ली ही नहीं नहीं है और ना ही फॉर्म भर कर भेजा है। गुरु जी बताने के लिए एक बात भूल गया। मैंने अगस्त में गुरु मंत्र का जाप ही नहीं किया था। तब मेरे मन में कुछ बुरी बातें आ रही थी कि बस सब लोग पैसे कमाने के लिए चैनल बना लेते हैं और झूठी बात बताते हैं कि गुरु मंत्र बहुत शक्तिशाली मंत्र होता है जिससे बहुत सारे अनुभव होते हैं और कुछ भी नहीं दिखा है।

मैं चाहता तो गुरु जी यह बात छुपा सकता था, लेकिन मैंने बताना सही समझा है। गुरु जी मुझे माफ कर देना। मैंने आपके बारे में गलत सोचा और अनुभव नहीं किया था। फिर मैंने आपसे आज्ञा ली और फार्म को भरकर भेजा। 12 सितंबर 2019 से गुरु मंत्र का जाप चालू किया। यहां से अनुभव भी चालू हो गए। जब मैं जॉप करता तो ऐसा लगता कि बैठे-बैठे नींद भी आ रही है और मेरी आंखों के सामने अंधेरा हो जाता है। कुछ रोशनी सी दिखाई देती है। फिर वह रोशनी या प्रकाश एक टनल में से बहुत तेज गति से होकर चलती चली जाती है। ऐसा 4 से 5 दिनों के आसपास मुझे दिखा जैसे ही गुरु मंत्र चालू किया कि 10 से 15 मिनट के बाद आंखों के सामने अंधेरा हुआ। फिर प्रकाश दिखा बाद में ऐसा लगा कि कहीं मैं दूसरी दुनिया में आ गया हूं। मैं देखता हूं कि एक पेड़ के नीचे 55 से 60 वर्ष के ऋषि मुनि ध्यान में बैठे हैं। सफेद दाढ़ी सफेद बाल। ऑरेंज कलर की धोती पहने हुए हैं। वह ध्यान में मुस्कुराते और आशीर्वाद की मुद्रा में हाथ को ऊपर करते थे और फिर मैंने देखा कि कुछ ही कदम पर कुछ और नवयुवक ऋषि मुनि भी है। जो यज्ञ कर रहे हैं, कुछ मंत्र बोल रहे हैं। आग में कुछ डाल रहे हैं। मेरा ध्यान टूटा उसके बाद ध्यान में फिर चला गया। इस बार मै एक समुद्र के किनारे खड़ा हूं। मैं देखता हूं कि आसमान से एक रोशनी के साथ रथ मेरी तरफ आ रहा है। उसमें पंख लगे थे और वह सफेद रंग का था। उस रथ में मैं दो 16 और 17 साल की लड़कियां थी जो सफेद रंग की थी, उसमें से जो सफेद और गुलाबी रंग की थी। वह मेरी तरफ आ रही थी। मेरा ध्यान टूट गया। कुछ मिनट के लिए उसके बाद फिर ध्यान लगाया। उसमें एक लड़की जो गुलाबी रंग की थी, वह पूरी की पूरी बिना कपड़ों में लिखी और मुस्कुराने लगी। फिर गुस्से में ध्यान टूटा और फिर माता की फोटो के सामने बोला। गुस्से में यह सब देखने के लिए मैं यहां पर नहीं बैठा। आप देखिए मुझे गंदी चीजें ना दिखाएं। मैं आपसे हाथ जोड़कर प्रार्थना कर रहा हूं। मां कृपा कर मुझे यह सब ना दिखाएं और फिर लड़की नहीं दिखाई दी।

रात 9:00 बजे गुरु मंत्र का जाप करते समय ध्यान में मैंने देखा कि समुद्र के किनारे एक पहाड़ है। उस पहाड़ की चोटी पर श्री हनुमान भगवान ध्यान में बैठे हैं। उसके बाद वह उठे समुद्र की तरफ उड़ कर चले गए। गुरु जी मैं यह सब कुछ गुरु मंत्र के जाप के दौरान ही देख रहा था। अनुभूति से में गुरु जी आप सपने में आए एक जंगल है। एक कुटिया है उसमें आप और मैं, गुरु आप सफेद धोती और जनेऊ पहने हुए हैं। आप मुझसे बोले, आओ जंगल से लकड़ी और भोजन बनाने के लिए तो मैंने कहा जो आज्ञा गुरुजी आपने कहा, एक बात और थोड़ी दूरी पर एक तालाब है। उस तालाब में मत जाना, मैं लकड़ी लेने तो चला गया। फिर एक तालाब दिखा उस तालाब के किनारे बरगद का पेड़ था और श्री हनुमान जी का मंदिर था। मैंने सोचा क्यों तालाब में जरूर कुछ तो खास है जो गुरु जी ने मुझे वहां जाने से मना किया है। मैं सोचा गुरुजी को थोड़े ही पता चलेगा। देख लूंगा पर आ जाऊंगा। मुझे भी पता चल जाएगा कि वहां है क्या? तो मै उस तालाब के पास चला गया। मैंने देखा कि वहां बहुत सारी आत्मा, भूत, प्रेत इत्यादि तालाब के अंदर हैं। लंबे सफेद बाल चमड़ी चिपकी और कुछ की हड्डियां और दांत ही उनके पास है। किसी ने मुझे अंदर खींच लिया। मेरे पैरों को कुछ भूत और प्रेत पकड़े हुए थे और कुछ दूसरे पैर को खींच रहे थे। मैं जोर-जोर से रोते हुए गुरु जी आपको आवाज लगा रहा हूं। गुरु जी मेरी रक्षा करें। गुरुजी मेरी रक्षा करें। मुझे माफ कर दें। गुरु जी मैं आपकी आज्ञा नहीं मानी है। तब मुझे ध्यान आया कि भगवान हनुमान जी उन्हें अवश्य आवाज लगानी चाहिए तो मैं बजरंगबली भगवान जी से रक्षा की कृपया मेरी रक्षा करें। जय बजरंगबली भगवान मेरी रक्षा करें। जय श्रीराम जय श्रीराम तीन से चार बार श्री राम का नाम लिया और वहां आ गये और वहां कहने लगा। यह तो एक?शापित तालाब है हनुमान जी वहां आ गए थे। इसमें जो चला जाता है वह जीवित नहीं रहता मैंने वहां उनसे कहा कि प्रभु कैसे भी मेरी रक्षा करें? तब हनुमानजी ने कहा, मैं कुछ करता हूं।मैंने कहा, आप आ जाइए क्योंकि यह तालाब तो शापित है। मैं वहां आया तो मेरी शक्तियां फिर छीण हो जाएंगी।तब हनुमान जी ने कहा, तुम्हारी मृत्यु तो निश्चित है, एक काम करता हूं। मैं अपनी शक्तियां एक नारियल में डालता हूं और मैं तुम्हारी तरह फेकता हूं।

उन्होंने वैसा ही किया। मेरी तरफ नारियल फेंका वह मलवा मुझ से 2 से 3 फीट की दूरी पर गिरा। मैंने प्रभु से कहा, आप थोड़ी दूरी पर क्यों मेरे पास क्यों नहीं फेंके तब उन्होंने कहा, कुछ तो तुम्हें भी हिम्मत दिखानी ही पड़ेगी। प्रभु श्री राम का नाम लो और बाहर आ जाओ। मैं तो लगभग अधमरा सा हो चुका था। मैंने बहुत सारा पानी भी पी लिया था कई बार डूबने के कारण। मैं बहुत परेशानी में था। फिर भी मैं जय श्रीराम जय श्रीराम चिल्लाता हुआ। उस नारियल की तरफ बढ़ने लगा। जैसे तैसे उस नारियल को पकड़ा मुझ में फिर ऐसी शक्ति आई जैसे 10 हाथियों का बल आ गया हो। जो भूत प्रेत और जो पैरों को पकड़ रहे थे, वह कुछ तो डर के मारे मुझे तुरंत छोड़ दिया और कुछ को मैं खींचते हुए किनारे तक ले आया। वैसे ही उन सब भूत-प्रेतों ने मुझे छोड़ दिया पर उनके पैरों में गिर गया और मैं आते-आते जय श्री राम, जय श्री राम और जय बजरंगबली बोलने लगा। फिर आप वहां आ गए और मैं आपके चरणों में गिर गया। मैंने कहा मुझे माफ कर दीजिए। गुरु जी मैंने आपकी आज्ञा का पालन नहीं किया। आपने कहा शिष्य हमेशा गुरु के लिए बच्चे की तरह होता है। मैंने तुम्हें ! यहां पर आने के लिए मना किया था। वह तो प्रभु तुम्हारी रक्षा के लिए आ ही गए। नहीं तो पता नहीं क्या हो जाता? तब मैंने कहा, आपका बहुत-बहुत धन्यवाद, प्रभु जय श्री राम और फिर आप बजरंगबली और भगवान की आज्ञा लेकर मुझे कंधे का सहारा देते कुटिया की तरफ लेकर चले गए। गुरु जी मैंने यहां अनुभव भेजा है। यह एकदम सत्य स्वप्न है। गुरु मंत्र के जाप के दौरान ही मुझे यह अनुभव हुए हैं। अगर आपकी आज्ञा हो तो भगवान शंकर और माता पराशक्ति से संबंधित भी कुछ अनुभव है जो मैं आपको भेजूंगा। गुरु जी मुझे माफ करना। मैं ज्यादा पढ़ा लिखा नहीं हूं। लिखने में गलती हुई हो तो माफ करना धन्यवाद। गुरु जी कृपया नाम ना बताएं आपका शिष्य ..
सन्देश- तो आप? इनके अनुभव से समझ चुके हैं कि सभी देवी देवताओ सभी एक ही दूसरे की शक्तियां हैं और एक दूसरे से जुड़े हुए हैं। वरना एक साधक जो गुरु मंत्र का जाप करता है, माता पराशक्ति की पूजा करता है। आखिर हनुमान जी और भगवान श्री राम के दर्शन क्यों होंगे। इससे स्पष्ट है कि सारी शक्तियां एक-दूसरे से जुड़ी होती हैं और सभी आपकी मदद के लिए आती हैं। अगर आप गुरु मंत्र के साथ है यानी गुरु मंत्र सर्वोत्तम माना जाता है और सर्वोच्च को मूल माना जाता है। इस बात को सदैव ध्यान में रखना चाहिए कि आपका कल्याण सदैव गुरु मंत्र से होगा। चाहे आपको अनुभव हो अथवा ना हो। आपको विश्वास होना चाहिए। जब विश्वास डगमगाता है तो फिर आप ऐसे ही किसी गंदे तालाब की ओर बढ़ जाते हैं और फिर वह तालाब आपको निगलने लगता है। तब केवल गुरु की शरण गुरु मंत्र की शरण और विश्वास ही आपको उस भयंकर तालाब! जो कि वासनाओं से भरा है भूत प्रेत जो है वह मानक रूप है। उन सब से बचाने के लिए आपकी मदद करता है। ईश्वर आपकी तरफ एक नारियल फेकता है, लेकिन प्रयास उसे पकड़ने का आपको करना पड़ता है। वह गुरु मंत्र ही है जो नारियल के रूप में मौजूद होता है, लेकिन उस तक पहुंचना और मेहनत करना उसकी साधना करना उस पर विश्वास करना यह सब आपकी ही कोशिशें होती हैं। जैसे ही आप पूरी कोशिश करके उस तक पहुंच जाते हैं, वह आप में पूर्ण शक्ति प्रकट कर देता है और फिर इस संसार के आवागमन चक्र से उस दलदल से सदैव के लिए आप बाहर निकल आते हैं। यही इन सपनों का वास्तविक अर्थ है जो ईश्वर के द्वारा इन्हें दिखाया गया है। तो अगर आज का अनुभव आपको पसंद आया है तो लाइक करें। शेयर करें, सब्सक्राइब करें। आपका दिन मंगलमय हो। धन्यवाद।
https://youtu.be/gJo2GnIRkF0
Exit mobile version