Site icon Dharam Rahasya

नई साधिका पर मंत्र जाप प्रभाव

नई साधिका पर मंत्र जाप प्रभाव

नमस्कार दोस्तों धर्म रहस्य चैनल पर आपका एक बार फिर से स्वागत है। आज एक अनुभव और मंत्र जाप के असर का प्रभाव एक नई साधिका पर कैसे पड़ रहा है। पत्र के माध्यम से उन्होंने लिख कर भेजा है और यह ईमेल हमें नेपाल से आया है तो वहां पर जो साधिका यह साधना या उपासना का कार्य कर रही है, उनके जीवन में क्या प्रभाव पड़ रहा है। आइए इनके पत्र के माध्यम से जानते हैं।

ईमेल पत्र-गुरु जी नमस्ते, मैं नेपाल से हूं। मेरा नाम गुप्त रखिएगा और यह एक्सपीरियंस धर्म रहस्य चैनल पर ही भेजा जा रहा है और दूसरे चैनल पर यह नहीं भेजा जाएगा। गुरुजी मेरा कुछ प्रश्न भी है। आपसे कृपया उनका भी उत्तर दीजिएगा। गुरु जी मैं मां दुर्गा की भक्त हूं और मेरा बाल्यकाल दुख से गुजरा है। पर जब से मां मेरी जीवन में आई है, उन्होंने मेरे जीवन को जैसे नई दिशा दी है। मुख्य रूप से मैं एक मंत्र का जाप करती हूं। मुझ में इसकी वजह से बहुत ही ज्यादा गुस्सा है।

कॉन्फिडेंस की कमी और इंफेरियारिटी कंपलेक्स! और जो throat का चक्र है, वह भी ब्लॉक है। जब से मैं इस मंत्र का जाप किया है जैसे कि मेरे शरीर से सारे नकारात्मक शक्ति निकलती हो और मैं रेगुलर जॉप भी करती हूं। 108 बार मंत्र का पर मैंने कोई गुरु दीक्षा नहीं ली है। मंत्र के जाप से मेरे  thorat चक्र जाग्रत हुआ है मैं शक्तिशाली महसूस करती हूं और अभी तो मैं सपने में जो देखती हूं, वही सच हो रहा है। मुझे पहले ही होने वाली घटनाएं महसूस होने लगती हैं। सपने से और शरीर में जैसे की तरंग से और मैं जिसके लिए प्रार्थना करती हूं, वह मां तक पहुंचती है और माँ सब ठीक कर देती हैं। यह मेरे ऊपर हो गया है और मां की कृपा से यह कार्य होता है। मैं सिर्फ भक्ति करना चाहती थी। पर मां ने मुझे इतनी सारी ब्लेसिंग दे दी है। गुरु जी! कुछ समय में सपनों में शिवलिंग हिमालय देखती हूं और कभी कभी ऐसा हो जाता है कि मै सब कुछ छोड़कर बैरागी बन जाऊं। इस तरह की सोच आती है। यह भी क्या मंत्र के प्रभाव से ही है। गुरु जी मेरे कई सपने अजीब है जैसे कि मैंने देखा कि भैरवी आई है। उनका स्वरूप मां काली के जैसा था।

मतलब उनके बाल उनका शरीर और वह दूर से मुझे देख कर हंस रही थी। पर मुझे कुछ समझ में नहीं आया। क्या गुरुजी वह सच में भैरवी थी। गुरुजी! मेरी जीवन में जब से मां आई है, मैंने बहुत मां के सपने देखे हैं। वह लाल रंग की साड़ी में आती है वह मेरे साथ चलती थी पर जब मैं फेस देखने की कोशिश करती थी तो उनका चेहरा नहीं दिखता था और शेर, टाइगर के बच्चे बहुत आते थे। मैं ज्यादा पूजा भी नहीं करती। सिर्फ भावना से जुड़े हैं। उनका भजन में मैं ज्यादातर रहती हूं। शायद इसी की वजह से, क्योंकि मंत्र और मां की ब्लेसिंग की वजह से यह हो रहा है। गुरु जी एक दिन मेरे घर में सांप आ गया और वह भी दो बार। उस वक्त में अकेली थी घर में, मैं तो चौक गई जैसे कि वह सांप मुझे ही देख रहा है और मेरे पास ही आ रहा था मैं भाग गई अपने घर से फिर बहुत घंटों के बाद जब आई तो सांप और मेरा फिर से आमना-सामना हो ही गया। फिर से मैं वहां से भाग गई और मैंने माता रानी से प्रार्थना शुरू की, ताकि वह सांप को वह हानि ना पहुंचाए और मेरे परिवार को भी और जैसे कि मेरी प्रार्थना हुई। वह सांप जैसे ही अपना रास्ते पर वह तुरंत निकल गया जैसे कि माँ ने ही उसे ऑर्डर दे दिया हो और रात को जब मेरे पेरेंट्स को बोला तो वह उस सांप को ढूंढ ही नहीं पाए। गुरु जी क्या बहुत साप कोई शक्ति का स्वरुप था और 1 दिन की बात है। मुझे लगातार तीन दिन मां काली के सपने आए वह बहुत गुस्सा थी और भाला लेकर दौड़ा रही थी

मुझे वह क्या था, पता नहीं चला पर उस दिन के बाद बहुत सारा जीवन में ट्रांसफॉरमेशन हुआ। गुरु जी क्या मां मुझसे नाराज हो गई थी गुरुजी मेरे बुरे एक्सपीरियंस भी ब्लेसिंग के साथ और मेरे कई प्रश्न भी है। गुरु जी एक दिन की बात मैं। मध्य दिन में सो रही थी तब मैंने एक चुड़ैल को देखा। वह मुझे देखकर हंसते-हंसते मुझे जबरदस्ती अपने गले लगाई और कह रही थी कि मुझे तेरी शक्ति दे दे वह जैसे मुझे पीस रही थी। वही समय में देखती थी कि कोई इंसान मर गया है और सब उस लाश को देख रहे हैं। पर मैंने जोर-जोर से मंत्र का जाप 3 बार किया तो वह भाग गए और मेरा सपना भी टूट गया। दूसरा सपना भी ऐसा ही हुआ था। एक चुड़ैल मेरे होंठ मुंह और उसके एरिया को कस के दबाया जैसे कि मैंने फिर मंत्र का जाप शुरू किया। उस समय उससे लड़ाई की। उसके बाद फिर मंत्र जाप शुरू किया और वह भी भाग गई। तीसरी बार गुरु जी मैंने महसूस किया कि बहुत वजन वाली कोई मेरे चेस्ट पर बैठ गई है और मैं कुछ भी नहीं कर पा रही थी जैसे कि कोई बड़ा पत्थर मेरे ऊपर सीने में रख दिया गया है।

यह सारे एक्सपीरियंस सब मेरे मंत्र जाप की वजह से तो नहीं हुए हैं। गुरु जी मंत्र जाप के लिए भी गुरु दीक्षा जरूरी है क्या ? गुरु जी भक्ति के लिए मंत्र क्या हम हमेशा मां के मंत्र का लगातार रेगुलर जाप कर सकते हैं। माफ कीजिएगा। गुरुजी मेरी हिंदी अच्छी नहीं है। इतना भी सब टीवी सीरियल देखते हुए ही सीखी हूं। अगर आप उत्तर देंगे और मार्गदर्शन करेंगे तो उसके लिए धन्यवाद ॥

संदेश-तो देखिए यहां पर इनके अनुभव के माध्यम से हम लोग जान पा रहे हैं कि माता के मंत्र का जाप असर ही इनके ऊपर पड़ रहा है। लेकिन इनके साथ भी वही हुआ जो बाकी लोगों के साथ होता है जब भी। गुरु! मंत्र दीक्षा नहीं लेते हैं तो हमारे मंत्र जाप को चुराने के लिए शक्तियां दौड़ पड़ती हैं और वह सारी शक्तियां छीन भी ले लेती हैं। इसी वजह से गुरु मंत्र जाप और गुरु दीक्षा लेना अनिवार्य होता है। मंत्र वही होता है लेकिन उस मंत्र का प्रभाव कई गुना बढ़ जाता है। आपको इससे कोई चुरा नहीं सकता। आप की शक्तियां कोई छीन नहीं सकता। इसके अलावा उसका बुरा प्रभाव नहीं पड़ता। केवल शांत भाव आता है। क्रोध गुस्सा आपके चक्रों का दबा रहना यह सब कुछ नहीं होता है क्योंकि जब तक गुरु की कृपा गुरु मंत्र की कृपा नहीं होगी तब तक चक्र भी बंद रहेंगे और ऐसी ही चुड़ैल शक्तियां आकर आपकी शक्ति खींचने की कोशिश करती रहेंगी और हो सकता है। वह पूरी तरह कामयाब भी हो जाए क्योंकि आपका कोई रक्षक भी नहीं है और आपका मंत्र ऊर्जा कहां जा रही है। किधर भटक रही है यह कुछ भी हम नहीं जानते। घर पर जब हम स्वयं मंत्रों का जाप करते हैं तो भी अच्छा प्रभाव पड़ता है और कल्याण होता है क्योंकि मंत्र तो किसी भी तरह उसका जाप किया जाए। उसका प्रभाव अच्छा ही होता है। लेकिन जब आप किसी समूह में होते हैं तो आप अधिक सुरक्षित होते हैं।

क्योंकि जब हम गुरु मंत्र लेते हैं तो गुरु के साथ उनके शिष्यों के द्वारा भी वही मंत्र जाप किया जा रहा है और उस परंपरा में अभी तक जितने लाखों-करोड़ों लोगों ने मंत्र जाप किया है, वह सभी मिलकर एक हो जाते हैं और इन सब का एक होना। साधक को शक्तिशाली सामर्थ्यवान, सिद्धि वान और सभी प्रकार के दुखों से हटाने वाला। कोई आपकी शक्ति को तब चुरा नहीं सकता क्योंकि आप एक समूह होते हैं लेकिन वही जब आप अकेले जाप करते हैं तो हो सकता है आपका जितना भी मंत्र जाप आपने किया हो वह सब कुछ नष्ट हो जाए। ज्यादातर लोगों के साथ ऐसा हो जाता है हालांकि अकेले मंत्र जाप करने में अधिक सिद्धियां प्राप्त होने की एक स्थिति बन जाती है। कारण, शक्तियां जो भी चारों ओर मौजूद है, वह जल्दी आपके पास आती है क्योंकि वह जानती हैं कि इस व्यक्ति से सारी शक्तियां छीनी जा सकती है, इसलिए इसकी शक्ति बनने दी जाए। लेकिन जब आप कुछ कमा कर रखो और कोई चोर आपका सबकुछ चुरा कर ले जाए तो इससे बुरा और क्या हो सकता है? इसीलिए आपको मेरी सलाह है। इसी मंत्र की गुरु दीक्षा आप प्राप्त करें और तब आप देखेंगे कि हर प्रकार से आपका भला ही होगा और आपकी पूजा पाठ का जितना भी जाप है, उर्जा है, शक्ति है और जो भी आप अभी तक करते आए हो, वह सब रक्षा में माता की रहेगा। ऐसे कोई चुड़ैल या बुरी शक्ति आपसे उसे चुरा नहीं पाएगी और भैरवी हो या फिर मां काली हो। दोनों आपके ऊपर क्रोधित नहीं होंगी और आपको अपने ही समूह में शामिल करेंगे और आपको सिद्धियां प्रदान करेंगे। तो यह था नेपाल से एक साधिका का अनुभव अगर आपको यह पसंद आया है तो लाइक कीजिए। शेयर कीजिए सब्सक्राइब कीजिए। चैनल को आपका दिन मंगलमय हो। धन्यवाद।

Exit mobile version